Breaking

Tuesday, January 28, 2020

आठ लाख शादीशुदा भारतीय महिला-पुरुष एक दूसरे को दे रहे धोखा! जानें- सबसे ज्यादा किस शहर से..?

नई दिल्ली। नए साल के बाद शादीशुदा भारतीयों पर एक रिपोर्ट सामने आई है। इसमें साफतौर पर कहा गया है कि लगभग आठ लाख विवाहित भारतीय पुरुषों और महिलाओं ने एक दूसरे से बेवफाई की है। इस लिस्ट में टेक हब बेंगलुरु सबसे ज्यादा फीसद के साथ टॉप पर है। इन सभी आठ लाख लोगों ने एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग ऐप (extra-marital dating app), Gleeden पर पंजीकरण किया है।
रिपोर्ट में कहा गया कि ऐप के पास इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि हजारों भारतीयों द्वारा बेवफाई या किसी और के जीवनसाथी से फ़्लर्ट करना नए साल के संकल्प के तौर पर लिया गया है। नए साल के बाद शादीशुदा जोड़ों ने एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग ऐप को काफी इम्पोटेंस दी है।
यह देखा गया कि जनवरी के पहले सप्ताह में, जब जोड़ों ने दोबारा काम पर जाना शुरू किया और बच्चों की सर्दियों की छुट्टियां भी खत्म हो गईं, तो तब ऐप ट्रैफ़िक बहुत तेजी से बढ़ गया। 
सबसे ज्यादा पुरुष क्रमशः इन शहरों से थे:- 
बेंगलुरु, मुंबई, कोलकाता, दिल्ली, पुणे, नई दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, गुड़गांव, अहमदाबाद, जयपुर, चंडीगढ़, लखनऊ, कोच्चि, नोएडा, विशाखापट्टनम, नागपुर, सूरत, इंदौर और भुवनेश्वर।
डेटिंग ऐप पर सबसे ज्यादा महिलाएं किस शहर से:-
वहीं, महिलाएं सबसे ज्दाया बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, नई दिल्ली, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, गुड़गांव, चंडीगढ़, अहमदाबाद, जयपुर, कोच्चि, नोएडा, लखनऊ, इंदौर, सूरत, गुवाहाटी, नागपुर और भोपाल शहर से हैं।
फ्रेंच ऑनलाइन डेटिंग कम्युनिटी प्लेटफॉर्म ने बताया कि ट्रैफिक में 567 फीसदी से अधिक की वृद्धि दर शादीशुदा जिंदगी जी रहे लोगों में डेटिंग ऐप की बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाती है। वहीं, बताया गया कि डेटिंग ऐप पर यूजर्स का यह अचानक उछाल न्यू ईयर के बाद सामने आया है।
बता दें कि जनवरी 2020 के पहले सप्ताह में, ऐप के दैनिक सब्सक्रिप्शन में पिछले दो हफ्तों की तुलना में 300 फीसदी से अधिक की वृद्धि हुई। इसके अलावा, जनवरी 2020 के पहले सप्ताह में नए सब्सक्रिप्शन की संख्या पूरे महीने के 250 फीसदी से अधिक थी।
वहीं, बताया गया कि जनवरी 2019 में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था। 2019 में दैनिक सदस्यता के पहले सप्ताह में 295 फीसद की वृद्धि हुई थी। इसके अलावा, जनवरी 2019 के पहले सप्ताह में नए सब्सक्रिप्शन की संख्या पूरे महीने की 245 फीसदी थी।